News Udgam

रामलाल जाट की मुश्किल बढ़ी : कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज, जाने आरोप

राजस्थान में चुनाव से पहले गहलोत सरकार के राजस्व मंत्री रामलाल जाट की मुसीबतें बढ़ती नजर आ रही। हाई कोर्ट के आदेश पर रामलाल जाट और उसके चार करीबी रिश्तेदारों पर मुकदमा दर्ज हुआ है। इस मामले में अब आगे सीआईडी और सीबीआई जांच करेगी। आसिद् के पुलिस उपाध्यक्ष योगेश शर्मा ने इसके बारे में जानकारी देते हुए कहा कि कोर्ट के आदेश पे रामलाल जी के साथ करेडा थाना इलाके के गायंगढ निवासी पुरनमल गुर्जर , शुभगढ़ थाना अंतर्गत इटाली गाँव निवासी महिपाल सिंह, सुराज जाट और महावीर चौधरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। जिसकी जांच अब CID CB करने वाली है।

क्या है आरोप?

राजस्व मंत्री रामलाल जाट और उनके करीबियों पर बिना कीमत दिये, डरा धमका कर गरेनाइट खदान को हड़पने और गरेनाइट की खान से मशीनों को चोरी करने का आरोप लगा है। राजसमंद जिले के झिलवाडा के हाल मुबाई निवासी परमेश्वर जोशी ने आरोप लगाया है कि मंत्री और उनके करीबियों ने उनकी खदान पर अवैध खनन करके उनको पार्टनरशिप का दबाव बनाया। और परमेश्वर जोशी का यह भी कहना है कि जब उनको मना किया तो उन्होंने मंत्री का नाम लेकर के उनको डराया और धमकाया।

कोर्ट के आदेश से दर्ज हुआ मुकदमा –

राजस्व मंत्री रामलाल जाट और उनके करीबियों पर शिकायत दर्ज होने के बाद भी मुकदमा दर्ज नही हुआ। तब परिवादी ने पहले अदालत में गुहार लगाई। उसके बाद कोर्ट में यासिका लगाई। जिसमे मंत्री पर मुकदमा दर्ज करने का आग्रह किया। हाई कोर्ट ने 1 अगस्त को अधिनिष्ठ कोर्ट को आदेश दिया कि संबंधित थाने में मामला दर्ज किया जाए। मंत्री रामलाल जाट के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर बिल वाला भीलवाड़ा के करेडा थाना में मंत्री और उनके करीबियों पे धारा 420, 406, 384, 379, 120 b में मामला दर्ज हुआ। रामलाल जाट राजस्व मंत्री होने के कारण इस मामले की जांच सीआईडी सीबी करेगी।

अन्य खबरें