News Udgam

एशियन गेम 2023: भारत ने चीन में लहराया परचम, घुड़सवारी टीम ने जीता गोल्ड मेडल, PM ने दी बधाई

एशियन गेम्स 2023 में भारतीय खिलाड़ी अपना जलवा दिखा रहे है, आज तीसरे दिन में भारत ने इतिहास रच दिया है। भारत घुड़सवारी टीम ने ड्रेसास इवेंट में गोल्ड मेडल जीता। 40 साल बाद घुड़सवारी में यह भारत के नाम पहला गोल्ड मेडल ।

हृदय छेदा, दिव्यकृति, सुदीप्ति हजेला और अनुष अग्रवाल की जोड़ी ने इस गोल्ड मेडल पे कब्जा किया। चीन के होंगझाउ में खेलें जा रहे एशियन गेम में यह भारत का तीसरा गोल्ड मेडल है।

इस इतिहासिक जीत के बाद टीम पूरे भारत के लोगो की तरफ से बधाईया मिल रही है इस बीच pm Modi ने भी X पे टिविट करके खास तौर पर टीम को बधाई दी।

PM MODI ने लिखा –

PM के आलवा BCCI के सचिव जय शाह ने भी इस ऐतिहासिक जीत के टीम को बधाइयाँ दी। उन्होंने एक्स में ट्वीट पे लिखा ‘ घुड़सवारी टीम को बधाई जिन्होंने भारत को 40 बाद घुड़सवारी ड्रेसास इवेंट में गोल्ड मेडल दिलाया, हमे आप सभी पर गर्व है।

दरसल Asian Games 2023 में घुड़सवारी में भारत के लिए मिश्रित टीम में हृदय छेदा, दिव्यकृति, सुदीप्ति हजेला और अनुष अग्रवाल की जोड़ी ने अपने शानदार प्रदर्शन से भारत को गोल्ड मेडल दिलाया।

भारतीय टीम ने 209.205 पॉइंट हासिल करते हुए चीन को हराया। चीन ने 204.882 पॉइंट हासिल किये। और तीसरे स्थान पे हिंगकाँग् जिसने 204.852 पॉइंट हासिल किये।

अन्य खबरें