News Udgam

Rajasthan BSTC Pre DELED Result 2023 live : राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड रिजल्ट जारी, direct link

राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड रिजल्ट 2023 जारी कर दिया गया।राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड 28 अगस्त को आयोजित हुई थी। प्राथमिक शिक्षक भर्ती से बी ड को हटाने से bstc का काफी क्रेज़ बढ़ गया। जिससे लाखों विद्यार्थियों को अपने रिजल्ट का इंतजार था। प्राथमिक शिक्षक बनने के लिए 2 साल का यह कोर्स bstc आवश्यक होता है. जिसके जरिए राजस्थान के 377 कॉलेज में 25000 सीटों पर एडमिशन होता है। प्राथमिक शिक्षा में तृतीय श्रेणी के शिक्षक बनने के लिए राजस्थान के 5.7 लाख अभ्यर्थियों ने प्री डीएलएड की परीक्षा दी थी। लेकिन 6.19 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। परीक्षा में कुल उपस्थिति 92 पॉइंट 77 रही थी। यह एग्जाम राजस्थान के 33 जिलों में आयोजित किया गया था।

परीक्षार्थी अपना रिजल्ट राजस्थान शिक्षा विभाग बीकानेर, राजस्थान की ऑफिसियल वेबसाइट panjiyakpredeled. In पर जाकर के देख सकते हो।

राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड रिजल्ट 2023 – जारी होने के छन्द मिनटों बाद राजस्थान की ऑफिसियल वेबसाइट panjiyakpredeled. In क्रेश हो गयी थी। कई बार कोशिश करने के बाद रिजल्ट खुल रहा है। लेकिन कई बार रिजल्ट की लिंक पे क्लिक करने के बाद विंडो भी नही खुल पा रहा है। इस बार राजस्थान के 5.7 लाख अभ्यर्थियों ने प्री डीएलएड की परीक्षा दी थी। इतने सारे अभ्यर्थियों का एक साथ वेबसाइट खोलने पर लिंक क्रेश हो गया है, अभ्यर्थियों को सहला है कि वो कुछ कुछ देर बाद वेबसाइट चेक करते रहे।

अभ्यर्थियों को मिल सकता हैं डिटेल एडिट करने का मौका –

अभ्यर्थियों को इस बार अपनी डिटेल को एडिट करने का मौका मिल सकता है। इसके लिए फीस का भुगतान करना होगा। उसके प्रसाद अपनी लॉगिन आईडी और पासवर्ड से आप अपनी डिटेल को एडिट कर पाओगे।

अन्य खबरें