News Udgam

स्वच्छता अभियान के तहत पीएम मोदी ने किया श्रमदान, 75 हार्ड डे चैलेंज पूरा करने वाला अंकित बैयनपुरिया के साथ की सफाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (1 अक्टूबर ) को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक वीडियो पोस्ट किया। इस वीडियो में नरेंद्र मोदी स्वच्छ भारत अभियान के तहत श्रमदान करते हुए दिखाई दे रहे हैं। और उनके साथ 75 हार्ड डे चैलेंज पूरा करने वाला हरियाणा का अंकित बैयनपुरिया भी है। जो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल है।

नरेंद्र मोदी जब 2014 में पहली बार प्रधानमंत्री बने थे तो उस साल के 2 अक्टूबर को स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत हुई और उन्होंने आसपास के लोगों को अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ रखने का संदेश दिया। और लोगों से अपील की की अपने आसपास के वातावरण को ही साफ नहीं रखें बल्कि अपने पर्यावरण की भी रक्षा करें। हर साल गांधी जयंती के अवसर पर स्वच्छ भारत अभियान के कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ और स्वस्थ भारत की बात –

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि आज देश जब स्वच्छता पर ध्यान दे रहा है तो मैंने और अंकित ने भी आज ऐसा ही कुछ काम किया। स्वच्छता के अलावा हमने इसमें फिटनेस और खुशहाली को भी शामिल किया। यह सब स्वच्छ और स्वस्थ भारत की भावना के बारे में है।

वीडियो की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि राम-राम सारयाने , फिर वह अंकित को हाल-चाल पूछते हैं। फिर मोदी कहते हैं कि अंकित आज हम आपसे कुछ सीखेंगे, पीएम मोदी अंकित से पूछते हैं कि फिटनेस के लिए आप इतनी मेहनत करते हैं तो उसमें यह स्वच्छता अभियान कैसे मदद करेगा। उसके जवाब में अंकित कहते हैं कि जब वातावरण को स्वच्छ रखना हमारा कर्तव्य है जब वातावरण स्वच्छ रहेगा तो हम भी स्वस्थ रहेंगे। उसके हयात यह मोदी अंकित से उनके हेल्थ के बारे में सवाल पूछते हैं अगर आप भी वह वीडियो पूरा देखना चाहते हो तो ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करके संपूर्ण वीडियो देख सकते हैं।

अन्य खबरें