News Udgam

Asia Cup 2023 India vs Pakistan: बारिश के कारण मैच रद्द, दोनों टीमों को एक – एक पॉइंट मिला

एशिया कप में शनिवार को भारत पाकिस्तान का मुकाबला बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। भारतीय टीम ने पाकिस्तान को जीत के लिए 267 रन का टार्गेट दिया। पाकिस्तान की पारी बारिश के कारण शुरू नही हो पाई।

पहली पारी भारतीय टाइम के मुताबिक 7.44 बजे ख़तम हुई। और दूसरी पारी 8.14 पे शुरू होनी थी। मैच का कट ऑफ टाइम 10.27 तय किया गया था। यानी इस समय तक मैच दुबारा शुरू हो जाता है तो पाकिस्तान को कम से कम 20 ओवर हो पाते हैं। वंडे मैच में नतीजे के लिए कम से कम 20 ओवर जरूरी है।

हालांकि 9.50 पे मैच रद् करने का फैंसला ले लिया गया था क्योकि उस समय तक बारिश नही थमी थी।

अब भारत का अगला मुकाबला नेपाल के खिलाफ 4 सितम्बर को कैंडी में खेला जायेगा।

पांड्या और किशन की शानदार पारी से भारत ने बनाये 266 रन

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर कर के पहले बलेबाजी करने का फैंसला लिया, 48.5 ओवर में 266 रन बनाकर ऑल आउट हो गयी। जिसमे हार्दिक पंड्या ने 87 रन और किशन ने 82 रन बनाये, टीम का टॉप ऑर्डर फलॉप रहा।

शाहीन ने रोहित, विराट और हार्दिक का विकेट लिया-

PAKISTHAN के लिए सभी विकेट तेज गँदबाजो ने लिए जिसमे शाहीन ने 4 विकेट रोहित, विराट, रविंद्र जडेजा और पांड्या के लिए और वही रउफ ओर नासिम ने 3-3 विकेट लिए।

फ्लॉप रहा भारत का टॉप ऑर्डर-

भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर फ्लॉप रहा, कैप्टन रोहित शर्मा 11, विराट कोहली 4, श्रेश अयर 14 और सुभमन गिल 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। अयर और सुभमन गिल को रउफ ने पवेलियन भेजा।

भारतीय पारी में भी मैच दो बार रुका-

भारतीय पारी में भी बारिश के चलते दो बार मैच को रोकना पड़ा। जिसमे पहली बार पारी के 4.2 ओवर में मैच रोका गया, करीब आधे घंटे के बाद मैच वापिस शुरू हुआ। फिर 12 वे ओवर के बीच में वापिस बारिश आ गयी जिसकी वजह से कुछ देर तक मैच रोकना पड़ा।

अन्य खबरें