News Udgam

Ravindra Jadeja Record : Asia cup 2023 में रविंद्र जडेजा ने थोड़ा रिकॉर्ड, इरफान को छोड़ा पीछे

रविंद्र जडेजा ने एशिया कप 2023 में एक महान रिकॉर्ड अपने नाम किया है। अब वह भारतीय टीम के लिए एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड इरफान पठान के नाम था। इस रिकार्ड को जडेजा ने एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में खेले जाने वाले मैचों में हासिल किया।

रविंद्र जडेजा ने यह मुकाम भारत श्रीलंका मैच के अंदर हासिल किया था। जब उन्होंने दुसुन् संकार को अपना शिकार बनाया। पहले इरफान पठान ने एशिया कप के 12 मैचों में 27.50 की औसत से 22 विकेट लिए ओर जडेजा के नाम पे भी उतने ही विकेट थे, लेकिन अब उन्होंने 18 मैचों के बाद 24 विकेट हासिल कर लिए।

एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में सर्वाधिक विकेट लेने में श्रीलंका के दिगज पूर्व खिलाड़ी मथेया मुरलीधर सबसे आगे हैं जिन्होंने 24 मैचों में 30 विकेट हासिल किये और दूसरे नंबर पे लसिथ मैलेंगा 29, और तीसरे स्थान पे अजंता मेडिस 26 विकेट के साथ है और जडेजा अब भी पाचवे नंबर पर है।

बल्ले से कुछ खास नही –

रविंद्र जडेजा से बल्ले से कुछ खास काम नही कर पाए, वह इस मैच में सिर्फ 4 रन बना कर के आउट हो गए थे। लेकिन उनका सम्मान एक बेहतरीन आलराउंडर के रूप में होता है। और वह वनडे में करीब 200 विकेट हासिल कर चुके है। और इसके अलावा एक बार में 5 विकेट हासिल कर चुके है।

अन्य खबरें